Crypto news affects Bitcoin price

मध्यमान BTC माइनिंग कठिनाई का चौथा महीना, यून्नत बिटकॉइन मूल्य के बावजूद।

पिछले कुछ हफ्तों से, बिटकॉइन की कीमत में तबीयती स्थिरता रही है, और 29,000 डॉलर के समर्थन स्तर से गिरावट का अनुभव कर रही है। यह बाघी रुझान ट्रेडरों के बीच चिंता का कारण बनता है, लेकिन इसने माइनर्स को हराया नहीं है। वास्तव में, बिटकॉइन माइनिंग क्षेत्र में भाग लेने वाले प्रतिभागी ऐसा लगता है कि वे अपने प्रयासों को तेज कर रहे हैं।

खनन गतिविधि में इस वृद्धि का प्रतिबिंबित होना खासकर उच्चतम स्तर तक पहुंच गया है। उपलब्ध डेटा के अनुसार, पिछले हफ्ते में बिटकॉइन की खनन की कठिनाई में 6.17% की वृद्धि हुई है, जो 22 अगस्त को नेटवर्क गतिविधि में दृष्टिगत सुधार के साथ मेल खाती है।

यह दृष्टिगत रखते हुए कि जबकि बीटीसी की कीमत 7 दिनों में 10% से अधिक गिरी है, माइनर्स अपने प्रयासों में दृढ़ बने रह गए हैं। btc.com से मिली जानकारी के अनुसार, खनन कठिनाई में यह वृद्धि 2023 में छठी सबसे बड़ी वृद्धि के रूप में स्थान बना रहती है। संदर्भ प्रदान करने के लिए, बिटकॉइन माइनिंग कठिनाई संख्याओं को हल करने के जटिल चित्रांक पहलू को मापने की एक माप होती है।

बिटकॉइन नेटवर्क को सक्रिय माइनर्स की संख्या के आधार पर नियमित अंतराल पर खनन कठिनाई समायोजित करता है। अगली कठिनाई समायोजन लगभग दो सप्ताह में निर्धारित है, जिसमें लगभग 16.05% की अनुमानित दर होगी। इसके अलावा, जैसे अधिक संख्या के माइनर्स विपरीत कटौती के लिए संघर्ष करते हैं, हैश दर में वृद्धि होती है, और इस प्रकार खनन कठिनाई बढ़ती होती है।

इसलिए, खनन कठिनाई में ऊर्जावानी में वृद्धि, बिटकॉइन की कीमत के नीचे की गतिदिष्टाचार के प्रभाव को तत्परता से प्रभावित नहीं किया है।

बिटकॉइन में हैश दरों का वृद्धि भारतीय मुद्रा में मजबूत निवेशकों के आपसी विश्वास को प्रतिबिंबित करता है

हैश दर और खनन कठिनाई में एक कटिपय संबंध है, जिसका अर्थ है कि बिटकॉइन की खनन कठिनाई बढ़ती है, हैश रेट उसी तरह की यात्रा अनुसरण करती है। हैश दर की सटीक गणना करना कठिन हो सकता है, लेकिन चल रहे आंकड़ों के अनुसार, यही संख्या मौजूदा रिकॉर्ड उच्चतम 538.05 EH/s को पार करने के प्रतीत हो रही है।

एक 22 अगस्त की रिपोर्ट में, क्रिप्टोक्वंट विश्लेषक MAC_D ने हैश दर में वृद्धि को बिटकॉइन और ईथेरियम नेटवर्कों की भरोसेमंदता और सुरक्षा के लिए निवेशकों के मजबूत विश्वास के कारण कैबणियोला दिया।

MAC_D ने कहा: “हाल ही में बीटीसी और ईथ के मूल्यों में 10% की गिरावट हुई है। हालांकि, नेटवर्क सुरक्षा और विश्वसनीयता बढ़ी है।”

विश्लेषक ने हैश दर में वृद्धि के पीछे दो योग्य कारणों को रूपांतरित किया। पहले, हैश दर बिटकॉइन के हालिया मूल्य गिरावट के दौरान बढ़ी है, जिसका मतलब है कि मंदागत समय के दौरान उच्चति में कीटनाशक गतिविधि होती है। दूसरे, MAC_D ने बताया कि ईथ की कीमत में घटने के बावजूद, इसने एक उछाल देखी थी।

फिर भी, विश्लेषक ने मूल्य डीप को इस देखा कि प्रत्याशावादी निवेशकों के लिए आइटम जमा करने का एक संकेत है। उन्होंने कहा है कि यह अगले बाजार में उच्चति की प्रतीक्षा में परियोजनाओं को एक अवसर प्रदान करता है।

यह धारणा, शायद माइनर्स को उनकी खनन क्षमताओं का विस्तार करने के लिए प्रेरित की, जिसके परिणामस्वरूप हैश दर और खनन कठिनाई की उच्चता से ऊपरी बढ़ोत्तरी हो गई है। इस कथन का समर्थन ऑन-चेन विश्लेषिकी प्लेटफॉर्म ग्लासनोड से आता है, जो दिखाता है कि खनन फर्मों द्वारा संगठित रूप से धारित बिटकॉइन की मात्रा में थोड़ी सी वृद्धि हुई है। 22 अगस्त के अनुसार, माइनर्स द्वारा कुल मिलाकर 1.83 मिलियन बिटकॉइन होल्ड किए गए हैं, जो महीने की शुरुआत से 0.08% की वृद्धि को प्रतिष्ठित करता है।