Crypto news affects Bitcoin price

चीन और फ़्रांस के बीच संबंधों को मजबूत करने का फैसला, किन्हें प्रधानमंत्री शी जिन्पिंग और फ़्रांस के राष्ट्रपति मैक्रॉन ने मिलकर लिया।

चीन और फ्रांस के विदेश मंत्री ने अपनी सहयोग क्षमता को मजबूत करने और एक “घनिष्ठ और दृढ़ सम्पूर्ण रणनीतिक साझेदारी” स्थापित करने के लिए अपनी इच्छा ज्ञापित की है, चीन के विदेश मंत्रालय ने इसकी घोषणा की है। इस समझौते के पीछे एक सफल मुलाकात थी जिसमें फ्रांस और चीन के राष्ट्रपतियों ने भाग लिया था।

चीन के राज्य मंत्री और विदेश मंत्री, किन गांग, ने पेरिस में कैथरीन कोलोना, यूरोप और विदेश मामलों के मंत्री के साथ बातचीत की। चीनी विदेश मंत्रालय के अनुसार, दोनों पक्षों ने फ्रांस के राष्ट्रपति के चीन दौरे को पूरी तरह से सफल समझा था, और चीन सरकार फ्रांस के साथ काम करने के लिए तैयार थी जो दोनों राष्ट्रपतियों द्वारा समझौते तक पहुंचे गए थे।

चीन और फ्रांस उन्नत संचार, एक सम्पूर्ण रणनीतिक साझेदारी के निरंतर विकास के लिए सहयोग करके एक-दूसरे से जीते हुए सहयोग की तलाश में उत्सुक हैं। वे उच्च गुणवत्ता के विकास और उच्च मानक खोलने को बढ़ावा देने, दोनों तरफ के खुले होने को बढ़ाने, और आपसी विश्वास आपूर्ति श्रृंखला सहयोग को विकसित करने का लक्ष्य रखते हैं।

फ्रांस और चीन अपने आर्थिक संबंध के महत्व पर सहमत हैं, जिसे वे पूरक, सहभागी, खुला और पारदर्शी मानते हैं। दोनों देश इस विषय पर अपनी संचार को मजबूत करने का उद्देश्य रखते हैं, ताकि वे अधिक सामान्य आधार पर इकट्ठा हो सकें।